अंग्रेजी भाषा में बहुत से शब्द हैं जो समान अर्थ रखते हैं और इस अर्थ में इस समानता का कारण अंग्रेजी भाषा उपयोगकर्ताओं में बड़ी संख्या में भ्रम है। उदाहरण के लिए पहाड़ी और पहाड़, झील और तालाब, समुद्र और महासागर और यह सूची आगे बढ़ सकती है। जो मामला मैं सामने लाने की कोशिश कर रहा हूं वह है कि पहले उल्लिखित शब्दों में दो अलग-अलग शब्द हो सकते हैं, लेकिन सामान्य अंग्रेज़ी स्पीकर के लिए यह समान अर्थ जैसा दिखता है। जैसा कि उपर्युक्त उदाहरण के ऊपर एक अन्य शब्द हैं जिनके ओर लोगों को इस तरह की गलत धारणा है, चप्पल और फ्लिप फ्लॉप हैं| इसलिए मैं उन दो शब्दों के सटीक अर्थ को स्पष्ट करना चाहता हूं और अपनी गलत धारणा को खत्म करने का प्रयास इन पैर माल के संबंध में करता हूं।

चप्पल और फ्लिप-फ्लॉप पैर पहनने के दोनों रूप हैं और लोगों को लगता है कि एक ब्रिटिश अंग्रेजी है और दूसरा अमेरिकी अंग्रेजी है, लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि ये दोनों पूरी तरह से दो अलग-अलग चीजें हैं। शुरू करने के लिए यह समझने में बहुत महत्वपूर्ण है कि दोनों चप्पल और फ्लिप-फ्लॉप दोनों का अर्थ बिल्कुल ठीक है इसलिए इन दो अलग-अलग प्रकार के पैर पहनने के अर्थ हैं।

चप्पल: बहुत सरल शब्द चप्पल में प्रकाश जूते के रूप में परिभाषित किया जा सकता है जो आम तौर पर घर के अंदर पहना जाता है और इसका आकार, आकार और सामग्री विशेष रूप से परिभाषित नहीं होती हैं। जहां भारत में, जहां चप्पल को रबर चप्पल और रबड़ चप्पल के नाम से भी बुलाया जाता है, आमतौर पर घर के बाहर भी पहना जाता है। Light Weight Hawai Slippers

अब महत्वपूर्ण मुद्दे पर यह स्पष्ट करना है कि चप्पल और फ्लिप-फ्लॉप के बीच अंतर क्या है। जैसा कि आप उन पदों की उपरोक्त परिभाषा से अनुमान लगा सकते हैं जैसे चप्पल और फ्लिप-फ्लॉप के बीच का मुख्य अंतर यह है कि चप्पल मुख्य रूप से घर के अंदर पहना जाता है और फ्लिप फ्लॉप घर से बाहर पहना जाता है। इसके अलावा, इन दो पैर पहनने के बीच एक और महत्त्वपूर्ण अंतर यह है कि चप्पल के आकार और शैली को परिभाषित नहीं किया जाता है जबकि फ्लिप फ्लॉप ने आकार और आकार परिभाषित किया है। अंत में एक महत्वपूर्ण बात यह है कि भारत, नेपाल, पाकिस्तान और बांग्लादेश के चप्पल (रबर के जूते और रबर चप्पल के रूप में जाना जाता है) जैसे भारतीय उपमहाद्वीपीय देशों में घर के बाहर भी पहना जाता है।

सौदा दर पर गुणवत्ता रबर चप्पल निर्यात करें: